Sunday 13 July 2008

मयखाने में फ़िल्म फेस्टिवल

फिलिम फेस्टिवल का ज़िक्र होते ही यार लोगों की ज़ुबाँ से डि'सीका , फेलिनी , त्रुफो, मस्त्रियोनी , चैप्लिन ,ऋत्विक घटक, रे, जानुसी , हम्फ्री बोगार्ट ऊं..हूँ.. बोगी , ऑड्रे हप्बर्न और कुरोसावा के नाम यूँ झड़ने लगते हैं गोया अबकी गर्मियों में शुमाली हिन्दोस्तान में आए अंधड़ से कच्चे आम झड़ रहे होंऐसे में अर्देशिर ईरानी , अरुणा ईरानी और ईरानी सिनेमा में फर्क की तमीज़ रखने वाले भले लोगों पर क्या गुज़रती होगी ये समझने के लिए पुणे इंस्टिट्यूट के डिप्लोमे की दरकार नहीं हैबहरहाल दुनिया में पहले क्या कम दहशतगर्दी है जो हम क्लास्सिकी फिल्मकारों की name-dropping से मयखाने में खौफ फैलाएं ? सो सीधे-सीधे देखते हैं आज कुछ तस्वीरें' दसवें ओसीआन सिने फेन फ़िल्म फेस्ट' की जो इन दिनों दिल्ली में अपने उरूज पर हैइस बार का थीम है अरब सिनेमा मग़र दुनिया भर की बेहतरीन फिल्मों का नज़ारा आप यहाँ कर सकते हैंइस महीने की दस से शुरू हुआ ये मेला १८ तारीख़ तक चलेगाफ़िल्म ' रामचंद पाकिस्तानी' यहाँ काफ़ी वाह-वाही लूट रही है जो अगस्त को हिंद और पाक दोनों में एकसाथ रिलीज़ होगीवक़्त मिले तो चले आइये दिल्ली, ये फेस्टिवल ज़ोरदार हैअलबत्ता इसकी और भी तस्वीरें मैं यहाँ छापता रहूँगा

6 comments:

  1. रश्क हो रहा है आप से मुनीश भाई. एकाध फ़िल्मों के डीवीडी अगर ले सकें तो आनन्द आ जाएगा. नहीं हो तो फ़ेस्टीवल का ब्रोशर ही हमारे वास्ते संभाल लीजिएगा.

    ReplyDelete
  2. अरे साहब , पहाड़ दे मारा हमारे सिर पर । कुछ देर पहले आपकी कुल्लू-मनाली की टूरिस्ट गाइड पढ़ रहे थे और अब ये फिल्म मेला। खुशनसीब हैं ।
    यक़ीन मानिए , बीते तीन साल से भोपाल से बाहर नहीं निकला हूं। कोई फिल्म नहीं देखी है।
    अब आप ये चित्र लगातार दिखाते रहें और ईमेल से सूचित करते रहें।
    शुक्रिया। किसी धांसू ईरानी फिल्म की समीक्षा भी लिख सकें तो बेहतर । शुक्रिया

    ReplyDelete
  3. हाँ रामचन्द पाकिस्तानी की कोई सरसरी तस्वीर यहाँ पेश करें.हम फ़िलहाल देखने से पहले ज़रा आपकी राय तो जानें. उम्दा तस्वीरें.

    ReplyDelete
  4. Bhai tasveerein khoob raheen aur jankari bhi bahut khoob hai.Ab is se zyada filwaqt aur kya kahein.

    ReplyDelete
  5. Bhai tasveerein khoob raheen aur jankari bhi bahut khoob hai.Ab is se zyada filwaqt aur kya kahein.

    Note:Ghalati se ghalat gole mein teer lag gaya aur main benam ho gaya....ooper wala anonymous main hi hoon.

    ReplyDelete